टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वॉर्म-अप मैच में मोहम्मद शमी ने किया कमाल , लिए इतने विकेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसी के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वॉर्म-अप मैच में हराना आसान नहीं था, लेकिन हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी ने मिलकर मेजबान टीम को चारों खाने चित कर दिया। 12 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम मोहम्मद शमी ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर कर दिखाया और एक हारा हुआ मैच भारतीय टीम को जिता दिया।

हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए। हर कोई देख रहा था कि भुवनेश्वर कुमार या अर्शदीप सिंह आखिरी ओवर करने आएंगे, लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को गेंदबाजी के लिए बुलाया, जो मैच में भारत के 13वें खिलाड़ी थे। उन्होंने आखिरी ओवर में गेंद अपने हाथ में ली और पहली गेंद पर 2 रन और अगली गेंद पर भी 2 ही रन गए।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद थे कि अगली चार गेंदों पर आसानी से 7 रन बनाए जा सकते हैं। पैट कमिंस ने ओवर की तीसरी गेंद पर बल्ला चलाया और गेंद बाउंड्री की ओर चली जा रही थी, लेकिन गेंद के नीचे विराट कोहली आए और उन्होंने एक हाथ से कैच पकड़ लिया। अगली गेंद पर एश्टन एगर रन आउट हुए। पांचवीं गेंद पर जोश इंगलिस और आखिरी गेंद पर शमी ने केन रिचर्डसन को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को 180 रन पर समेट दिया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 12 गेंदों में 16 रनों की दरकार थी और टीम के हाथ में 6 विकेट थे। कप्तान एरोन फिंच क्रीज पर थे, जो 76 रन बना चुके थे। हर्षल पटेल ने उनको 19वें ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया और अगली गेंद पर विराट कोहली ने टिम डेविड को रन आउट कर दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ गई और शमी ने काम तमाम कर दिया।

Related Articles

Back to top button