आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, इन नेताओ ने नहीं दी बधाई

नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ते हुए राज्य में महागठबंधन की सरकार बनाई है। इस नई सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस के अलावा चार अन्य छोटे-छोटे दल भी शामिल हैं। हालांकि, जेडीयू और आरजेडी के पास ही बहुमत के लिए प्रयाप्त संख्याबल हैं।

सोशल मीडिया का दौर है। बड़े से छोटे नेता बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लेते हैं। नीतीश कुमार के द्वारा बिहार की बागडोर संभालने के बाद कई बड़े नेताओं ने बधाई देने से खुद को किनारा कर लिया है। उन नेताओं में कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसे नाम शामिल हैं। हालांकि, एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने जरूर ट्वीट कर उन्हें और तेजस्वी यादव को बधाई दी है।

जेडीयू या सीएम कार्यालय की तरफ से अभी तक इस बात की भी पुष्टि नहीं की है कि इन नेताओं ने फोन कर नीतीश कुमार को आठवीं बार सीएम बनने पर बधाई दी है।

नीतीश कुमार के शपथग्रहण के बाद कल पटना में बधाईयों का तांता लगा रहा। हालांकि, विपक्ष की तरफ से बधाई देने में कंजूसी स्पष्ट देखी जा रही है। इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि उनकी पार्टी के नेता उन्हें 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button