नीतीश की विपक्षी एकता की मुहिम तेज, आज शरद पवार से करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देजनर विपक्षी एकजुटता की मुहिम तेज हो गई है। सीएम नीतीश गुरुवार को महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे। उनकी मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात होगी।

नीतीश दोनों नेताओं से 2024 में बीजेपी के खिलाफ मजबूत विपक्षी मोर्चेबंदी पर चर्चा करेंगे। इससे पहले बुधवार को नीतीश कुमार ने रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी।

इससे पहले बिहार विधानसभा के सभापति एवं जेडीयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर सीएम नीतीश का संदेश लेकर मुंबई गए थे। उन्होंने भी पवार और ठाकरे से मुलाकात की थी। उस समय दोनों नेताओं ने नीतीश की विपक्षी एकता मुहिम का समर्थन किया और पटना में प्रस्तावित देशभर के विभिन्न दलों की बैठक में आने पर सहमति भी जताई। अब नीतीश उनसे मिलकर उनका समर्थन और पुख्ता करेंगे।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे पटना से मुंबई के लिए रवाना होंगे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के भी रहने की संभावना है। मुंबई में नीतीश की शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात होगी। नीतीश दोनों नेताओं से अलग-अलग उनके आवास पर जाकर बैठक कर सकते हैं। इस दौरान उनकी पवार और ठाकरे से 2024 के चुनाव में विपक्षी मोर्चेबंदी को लेकर विस्तार से चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button