नीतीश की विपक्षी एकता बैठक आज, 2024 में BJP को हराने के लिए बनाएँगे रणनीति, जाने पूरी खबर

भाजपा के खिलाफ 2024 के आम चुनाव में मजबूत विकल्प देने के उद्देश्य से 16 विपक्षी दलों का महजुटान आज पटना में होने वाला है। पटना पहुंचे तमाम विपक्षी नेताओं ने कहा कि शुक्रवार की बैठक में जो तय होगा इसमें शामिल सभी दलों से स्वीकार करेंगे।

बैठक मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग में होगी सुबह 11:30 बजे शुरू होने की संभावना है। लगभग 5 घंटे तक बैठक के चलने के आसार हैं। जानकारी के मुताबिक बैठक राउंडटेबल स्वरूप में होगी। विपक्षी एका के सूत्रधार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका संचालन करेंगे। सबसे पहले अपने संबोधन में वह देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति विपक्षी एकता की आवश्यकता बताएंगे। इसके बाद बारी-बारी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता आपने अपनी बात रखेंगे।

बिहार एक बार फिर देश में विपक्षी एका की धुरी बन इतिहास रचने जा रहा है। कांग्रेस , वामदलों और राष्ट्रवादी कांग्रेस समेत अधिकांश क्षेत्रीय दलों के शीर्ष नेता वैचारिक मतभेद भुलाकर एक बार फिर एक मंच पर जुटेंगे। इस बार लक्ष्य 2024 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार को शिकस्त देने के लिए एकजुट होना है। शुक्रवार को पाटलिपुत्र की धरती पर इसके लिए 16 दलों की महाजुटान होगी।

बैठक में राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, शरद पवार, सुप्रिया सूले, उद्धव ठाकरे, सीताराम येचुरी, डी राजा, हेमंत सोरेन, दीपंकर भट्टाचार्य, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती जैसे बड़े नेता शामिल होंगे। वहीं रालोद नेता जयंत चौधरी पारिवारिक कारणों से नहीं आ रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button