अब इस आसान से तरीके से बनाए मूंग स्प्राउट्स कबाब , जाने पूरी विधि

आमतौर पर लोग सोचते हैं कि हेल्दी चीजें टेस्टी नहीं होतीं। आप भी अगर ऐसा ही सोचते हैं, तो फिर ट्राई करें ये स्वादिष्ट मूंग स्प्राउट्स कबाब रेसिपी जिसे आप सिर्फ 2 चम्मच तेल में बना सकते हैं। आपको बस कुछ उबले हुए अंकुरित मूंग, सब्जियां, मसाले और बेसन चाहिए। बस आटा गूंद कर तैयार कर लें और उसकी मदद से छोटे-छोटे कबाब बना लें।

आप इन्हें एयर फ्रायर में भी पका सकते हैं या ओवन में बेक कर सकते हैं। यहां हमने सारे कबाब बनाने के लिए सिर्फ दो चम्मच तेल का इस्तेमाल किया है। आप इसमें कुछ एक्सट्रा सब्जियां भी मिला सकते हैं जैसे गाजर, शिमला मिर्च, आलू और मटर। ये कबाब इतने स्वादिष्ट बनते हैं कि ये हर उम्र के लोगों को बहुत पसंद आएंगे। इन्हें अपनी पसंद की चटनी या डिप के साथ गरमा-गरम परोसें।

मूंग स्प्राउट्स कबाब बनाने की विधि- 
प्याज, खीरा और हरी मिर्च को काट लें। इन्हें एक बाउल में डालें। प्याले में बेसन, नमक, जीरा पाउडर, चाट मसाला और हरा धनिया भी डाल दीजिए।अब उबले हुए अंकुरित मूंग को प्याले में डाल दीजिए। सब कुछ एक साथ हल्के से मैश करें और आटा तैयार करें। जरूरत हो, तो 2-4 टेबल स्पून पानी डालें। एक पैन में तेल गर्म करें। अब आटे से छोटे-छोटे कबाब बनाएं और उन्हें दोनों तरफ से सुनहरा होने तक तल लें। स्वस्थ कबाब को पुदीने की चटनी या केचप के साथ परोसें।

Related Articles

Back to top button