झारखंड में ईडी की कार्रवाई पर झामुमो ने केंद्र पर बोला हमला, कोर्ट को देखना चाहिए…

झारखंड में ईडी की कार्रवाई पर झामुमो ने केंद्र पर करारा हमला बोला है। पार्टी ने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्रीय एजेंसियां जिस तरह से व्यवहार कर रही हैं उसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट को स्वत संज्ञान लेना चाहिए।

सुप्रियो ने कहा कि चपरासी से अफसर तक को डराया जा रहा है। बार-बार सीएमओ का नाम लिया जा रहा है। कोरोना के दो सालों के बाद जब हेमंत सरकार ने बेहतर प्रदर्शन कर विकास का काम शुरू किया तभी से खेल शुरू हुआ। उन्होंने आरोप लगाया है कि सीबीआई, ईडी अब राज्य में अजीब मकड़जाल की तरह दिख रही है।

अब कोई अधिकारी भी यहां किसी से बात करने में कतराता है। पूरे सिस्टम को ठप करने किया जा रहा है। सुप्रियो ने कहा कि राज्य में मनरेगा में गड़बड़ियों को लेकर शुरू हुई जांच शाखाओं, प्रशाखाओं में फैल गई है। जांच एजेंसी सीएम और अधिकारियों को समन भेजती है। छापेमारी में कागजातों और नकदी बरामदगी की बातें सामने आती हैं, पर इस संबंध में औपचारिक सूचनाएं जारी नहीं की जाती हैं। उन्होंने सवाल उठाया है कि सभी मीडिया में सूचनाएं कौन देता है।

शीर्ष कोर्ट को देखना चाहिए कि बीते 9 वर्षों से गैर भाजपा शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का किस प्रकार दुरुपयोग हो रहा है। केंद्र नहीं चाहता कि झारखंड सरकार अच्छा काम करती रहे।

 

Related Articles

Back to top button