एशिया कप का खिताब जीतने वाली श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, पाकिस्तान को मिला ये…

यूएई में आयोजित हुए एशिया कप के 15वें सीजन का समापन रविवार 11 सितंबर की रात को हो गया। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें श्रीलंका की टीम ने बाजी मारी। इस खिताबी जीत के बाद श्रीलंका की टीम को कितनी इनामी राशि मिली और उपविजेता टीम पाकिस्तान को कितनी रकम मिली, ये बात आप जान लीजिए।

दरअसल, एशिया कप 2022 की विजेता बनने पर श्रीलंकाई टीम को लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपये मिले। श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 1.5 लाख डॉलर का चेक सौंपा। वहीं, खिताबी मैच में हार झेलने वाली टीम यानी पाकिस्तान को करीब 60 लाख रुपये (75 हजार डॉलर) प्राइज मनी के रूप में एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की तरफ से मिले।

टीम ही नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में और फाइनल में कमाल करने वाले खिलाडियों पर भी पैसों की बारिश हुई है। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड अपने नाम करने वाले श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को करीब 12 लाख रूपये (15 हजार डॉलर) का चेक मिला। इसके अलावा फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे भानुका राजपक्षे को करीब 4 लाख रुपये (5 हजार डॉलर) इनाम के तौर पर मिले।

भले ही ये टूर्नामेंट यूएई में खेला गया हो, लेकि इसकी मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास थी। यहां तक कि जिस टीम को टूर्नामेंट से पहले एक प्रतिशत भी खिताब की दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन असल में खिताब इसी टीम ने जीता। राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता से जूझ रहे श्रीलंका के लिए देश की टीम ने खुशियां लाने का काम किया। इसके अलावा टीम को मोटा इनाम भी मिला।

Related Articles

Back to top button