IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा कर सकते है ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

कप्तान रोहित शर्मा आज यानी के शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की अगुआई करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

इस मुकाबले में रोहित के पास बतौर कप्तान एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। हिटमैन रोहित पूर्व कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी करने से अब बस एक जीत दूर हैं। रोहित ने इस साल ही फुल टाइम कप्तान के रूप में टीम इंडिया की कमान संभाली है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने 72 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की, जिसमें से उन्होंने 41 में जीत अपने नाम की है।

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट ने 50 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और उसमें से 30 मैच जीते हैं। अब रोहित भी विराट के उस रिकॉर्ड की बराबरी करने से बस एक जीत दूर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले में रोहित के पास विराट की बराबरी करने का मौका है। विराट ने जहां T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 मैचों में 30 जीते हैं तो वहीं रोहित के पास केवल 36 मैचों में ही 30 जीत दर्ज करने का मौका है।

Related Articles

Back to top button