यूपी बीजेपी के नए अध्‍यक्ष ने कही ये बात , जानकर लोग हुए हैरान

संगठन सरकार से बड़ा है। पिछले दिनों एक लाइन का ये ट्वीट कर डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने यूपी के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया था। अब यूपी बीजेपी की कमान संभाल चुके भूपेन्‍द्र चौधरी ने इसी लाइन को दोहराया है और इसके पीछे की वजह भी स्‍पष्‍ट की है।

सोमवार को पार्टी मुख्‍यालय पर ‘हिन्‍दुस्‍तान’ से खास बातचीत में भूपेन्‍द्र चौधरी ने कहा कि सरकार और संगठन में पहले से ही बेहतर समन्वय है। आगे भी रहेगा। यह सही है कि संगठन सरकारें बनाता है इसलिए संगठन सरकार से बड़ा है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ही अकेलीऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ताओं के लिए आरक्षण है, किसी परिवार के लिए नहीं।

इसके बावजूद भाजपा को 2014 में 73 और 2019 में 64 सीटें मिलीं। हमारा वोट प्रतिशत 50 फीसदी से अधिक हो गया। हालांकि हम 16 सीटें हार गए थे, जिसमें से दो उपचुनाव में पार्टी ने जीत लीं। हम 2024 में प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतेंगे। हम योजनाबद्ध ढंग से संगठन की सक्रियता और मोदी-योगी की लोकप्रियता के बल पर हारी हुई सभी सीटें भी जीत लेंगे।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ता की सुनवाई न होने की बात पूरी तरह बेमानी है। भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसमें कार्यकर्ताओं के लिए आरक्षण है। किसी परिवार के लिए यहां कोई पोस्ट आरक्षित नहीं है। उसी आरक्षण की बदौलत मेरे जैसा सामान्य कार्यकर्ता भी प्रदेश अध्यक्ष पद तक पहुंचा है। कांग्रेस राहुल के पद छोड़ने के बाद आज तक किसी को खोज ही नहीं पाई। अखिलेश खुद पिता को हटाकर सर्वेसर्वा बन गए। भाजपा में तो टिकट भी घर बैठे मिल रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक सवाल के जवाब में दो टूक कहा कि मेरी जाति के बारे में सबको पता है। मुझे जाट होने पर गर्व है लेकिन मेरी पहचान भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हैं। किसान समुदाय में पैदा हुआ हूं।

नए बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता का जितना सम्मान भाजपा में है, उतना कहीं नहीं है। तमाम कार्यकर्ताओं का समायोजन हुआ है। आगे भी बहुत संभावनाएं हैं। आगामी चुनौतियों से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनता का गठबंधन मोदी-योगी और भाजपा कार्यकर्ताओं से है। विपक्षी दलों को जो करना हो वो करते रहें। पहले भी वो तमाम तरह के प्रयोग करके देख चुके हैं।

Related Articles

Back to top button