रविंद्र जडेजा को लेकर संजय मांजरेकर ने कही ये बात , जानकर लोग हुआ हैरान

बात गेंदबाजी की हो, फील्डिंग की हो या फिर बल्लेबाजी की, रविंद्र जडेजा तीनों डिपार्टमेंट में खुद को साबित कर चुके हैं। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, जडेजा की जरूरत टीम इंडिया को हमेशा ही रहती है। पिछले कुछ समय में जडेजा बॉलिंग में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं, इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से वापसी की है.

इससे जडेजा पर दबाव कुछ बढ़ सा जरूर गया होगा। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि रविंद्र जडेजा को टीम में बने रहने के लिए सिलेक्टर्स के सामने यह साबित करना होगा कि वह हार्दिक पांड्या या दिनेश कार्तिक को रिप्लेस कर सकते हैं।

मांजरेकर ने कहा, ‘रविंद्र जडेजा को खुद पता है कि उनके सामने कुछ कड़ी चुनौतियां हैं। तो यह जरूरी है कि वह सिलेक्टर्स के सामने यह साबित करें कि वह बैटिंग या फिर बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। उसके हिसाब से ही उनकी टीम में जगह फिट होती है। अगर उन्हें गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रहना है, तो उन्हें अक्षर पटेल से हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।’

मांजरेकर ने कहा, ‘अगर वह बैटिंग ऑलराउंडर की तरह टीम में खेलना चाहते हैं, तो उन्हें यह दिखाना होगा कि वह दिनेश कार्तिक से बेहतर हैं, या फिर हार्दिक पांड्या से बेहतर हैं। दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं।’ इसके अलावा पिछले कुछ समय में अक्षर पटेल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे भी जडेजा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

Related Articles

Back to top button