पाकिस्तान बॉर्डर पर कारगिल में गरजे पीएम मोदी, कही ये बात

चाहता हूं देश की धरती तुझे कुछ और भी दूं…, दिवाली के अवसर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार को कारगिल, लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी ने देश के दुश्मनों को करारा संदेश दिया है। कहा कि साल 1999 के भारत-पाकिस्तान के कारगिल युद्ध में भारतीय सेना ने आतंक के फन को कुचला था, और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं।

पीएम मोदी का कहना है कि भारत अब बदल चुका है, और वह किसी भी तरह का बाहरी आक्रमण बर्दाश्त नहीं करने वाला है। बॉर्डर पर पहुंचे पीएम मोदी ने अपने दौरे से जवानों का मनोबल बढ़ाने की भरपूर कोशिश की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बॉर्डर पर तैनात जवान देश की सुरक्षा के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं।

दिवाली के अवसर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार को कारगिल, लद्दाख पहुंचे पीएम मोदी का कहना था कि उनके लिए वर्षों-वर्ष से उनका परिवार सेना के बहादुर जवान ही है। उनके अनुसर, दिवाली के मौके पर बॉर्डर पर तैनात देश के बहादुर जवानों से मिलकर दीपावली की मिठास और बढ़ जाती है।

मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से भारत-पाकिस्तान युद्ध के बीच भारत के बहादुर जवानों ने असीम सहास का परिचय दिया है। पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है, जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो। उनके अनुसार, दिवाली का अर्थ  है कि आतंक के अंत के साथ उत्सव।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 1999 में भारत-पाकिस्तान के कारगिल युद्ध में भी भारत के रणबांकुरों ने आतंक का अंत किया था। उन्होंने कहा किज जिस तरह से देश के बहादुर जवान भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर एक मजबूत दीवार बनकर दुश्मनों के खिलाफ खड़े हैं, ठीक उसकी तरह भाजपा सरकार की भी भ्रष्टाचार पर प्रहार करने में जुटी है।

उन्होंने कहा कहा कि हमसब मिलकर भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाएंगे, ताकि आने वाले सालों में भारत की तरफ कोई आंख भी उठा कर न देख सके।  उनका कहना था कि एक राष्ट्र तब अमर होता है जब उसकी संतानों को, उसके वीर बेटों और बेटियों को अपने सामर्थ्य पर परम विश्वास होता है।

कहा कि पौराणिक काल से भारत ने कभी भी किसी युद्ध की शुरुआत नहीं कि, लेकिन हर युद्ध का अंत जरूर किया है। पीएम मोदी ने चीन या पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि अगर कोई भी देश भारत पर आक्रमण करता है, तो उसको इसके परिणाम के लिए तैयार होना होगा।

Related Articles

Back to top button