बाराबंकी के डॉक्टर से करोड़ की ठगी, पुलिस कर रही जांच

गोरखपुर में हॉस्पिटल के लिए भूमि दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने बाराबंकी के एक डॉक्टर से 1.80 करोड़ रुपये ले लिए। भूमि का बैनामा न करने पर डॉक्टर ने रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगे। एसएसपी के आदेश पर साजिश के तहत कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कर रामगढ़ताल पुलिस जांच कर रही है।

भूमि बैनामा करने के लिए उन्होंने संजय से कहा तो टालमटोल करने लगे। बाद में पता चला कि जिस भूमि को दिखाकर उन्होंने रुपये लिए हैं वह दूसरे की है। रुपये वापस मांगने पर संजय शाही और उनके साथी पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि रामगढ़ताल थाना पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

बाराबंकी के देवा रोड पर आस्था हास्पिटल चलाने वाले डॉ. वीरेंद्र सिंह पटेल ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि हॉस्पिटल खोलने के लिए भूमि खोज रहे थे। वर्ष 2019 में बहराइच जिले के नानपारा थानाक्षेत्र स्थित मिश्रापुर मिहीपुरवा निवासी ओमप्रकाश सिंह ने गोरखपुर में भूमि दिलाने का भरोसा दिया।

उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात राजेंद्रनगर पश्चिमी, वृंदावन निवासी विपिन यादव और गगहा के नेवादा निवासी संजय शाही से कराई। विपिन और ओमप्रकाश ने बताया कि संजय शाही अपनी भूमि बेच रहे हैं। झांसा देकर इन लोगों ने संजय के बैंक खाते में 1.80 लाख रुपये भेजवा दिए।

Related Articles

Back to top button