देहरादून: चौड़ीकरण में बाधा बनीं दुकानें को नोटिस, पीडब्ल्यूडी ने छह फरवरी तक का दिया समय

देहरादून में जोगीवाला के बाद एक बार फिर जेसीबी गरजेंगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारी भी शुरू कर ली गई है। रायपुर रोड चौड़ीकरण में बाधा बनीं 42 दुकानें ध्वस्त करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने दुकानदारों को छह फरवरी तक का समय समय दिया है। यदि तय तिथि तक दुकानदार खुद दुकानें ध्वस्त नहीं करते हैं तो पीडब्ल्यूडी प्रशासन पुलिस के सहयोग से उन दुकानों को ध्वस्त करेगा।

इस जमीन पर 42 से ज्यादा दुकानें बनी हुई हैं। बोर्ड को नियमानुसार भूमि का प्रतिकर भुगतान हो गया है, लेकिन भूमि पर जिन दुकानदारों की दुकानें हैं, वह नोटिस के बाद भी दुकानें नहीं हटा रहे हैं। जिस कारण यह दुकानें चौड़ीकरण में बाधा बनी हुई हैं। अब पीडब्ल्यूडी ने दुकानों को हटाने की तैयारी शुरू कर दी है।

रायपुर रोड चौड़ीकरण की जद में कुल 62 दुकानें आ रही हैं। वक्फ बोर्ड की भूमि पर 42 दुकानें हैं। बोर्ड को भूमि का प्रतिकर दिया जा चुका है, इसलिए यह दुकानें अब अतिक्रमण कर श्रेणी में हैं। सभी दुकानदारों को छह फरवरी तक का समय दिया गया है। यदि तय तिथि तक दुकानें नहीं हटाई गईं तो जबरन हटाई जाएगी। इसके लिए पुलिस फोर्स की मांग की गई है।

इसके लिए पुलिस फोर्स की डिमांड भी कर दी है। सर्वेचौक से रायपुर रोड चौड़ीकरण का काम पिछले डेढ़ साल चल रहा है। यह सड़क फोरलेन बनाई जानी हैं। चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी ने यहां भूमि अधिग्रहण भी किया है। चूनाभट्टा के पास वक्फ बोर्ड की जमीन भी चौड़ीकरण की जद में आ रही है।

 

Related Articles

Back to top button