आदिपुरुष के मेकर्स पर भड़के रामायण फेम अरुण गोविल, कह डाली ये बात

प्रभास स्टारर ‘आदिपुरुष’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। फिल्म के डायलॉग को लेकर राइटर से लेकर डायरेक्टर तक सोशल मीडिया पर निशाने पर हैं। विवाद बढ़ता देख मनोज मुंतशिर और ओम राउत सामने आए।

कई इंटरव्यू में वो फिल्म को लेकर अपनी सफाई दे चुके हैं। डायलॉग राइटर मनोज का कहना है कि फिल्म को आसान भाषा में समझने के लिए ऐसे डायलॉग रखे हैं।

हालांकि दर्शकों के लिए उनकी इस बात को पचा पाना आसान नहीं हो रहा है। ‘आदिपुरुष’ की रिलीज के बाद ट्विटर यूजर्स रामानंद सागर और उनकी ‘रामायण’ को याद कर रहे हैं। सुनील लहरी के बाद अब ‘रामायण’ में राम बने अरुण गोविल की प्रतिक्रिया आई है। अरुण गोविल इससे हैरान है कि किस तरह मेकर्स ने यह बनाने का फैसला किया है।

अरुण आगे कहते हैं, ‘फिल्म के जो स्पेशल इफेक्ट हैं वह बिल्कुल अलग पहलू है। यह किरदारों को सही तरीके से पेश करने के बारे में है। इस पर पूरी गंभीरता से विचार करना होगा।’ मनोज मुंतशिर के लिखे डायलॉग को लेकर लोग भड़के हुए हैं।

फिल्म में हनुमान के विवादित डायलॉग पर अरुण ने कहा, ‘मैं रामायण में इस तरह की भाषा का समर्थन नहीं करता।’ उन्होंने कहा कि मेकर्स ने हॉलीवुड शैली में रामायण बनाई है जिसे पचाना मुश्किल हो रहा है। वह आगे कहते हैं, ‘मुझे नहीं समझ आ रहा है कि इस फिल्म को बनाने के बारे में मेकर्स की क्या सोच है।’

अरुण गोविल ने बात करते हुए कहा कि रामायण आस्था का सवाल है और इस तरह की चीजें दिखाया जाना किसी भी तरह से स्वीकार करने लायक नहीं है। अरुण गोविल कहते हैं, ‘रामायण हमारे लिए आस्था का विषय है और इसके स्वरूप से किसी भी तरह से छेड़छाड़ अस्वीकार्य है।’ उन्होंने यह भी कहा कि रामायण को मॉडर्न कॉन्सेप्ट के साथ जोड़ना बिल्कुल गलत है।

Related Articles

Back to top button