एशिया कप में मोहम्मद शमी के नहीं होने पर भड़के रवि शास्त्री, कह डाली ये बात

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भारत की लगातार दो हार के बाद मोहम्मद शमी को टीम में नहीं शामिल किए जाने पर सवाल खड़े किए।

एशिया कप सुपर-4 में भारत लगातार दो मैच गंवा चुका है और फाइनल से बाहर होने की कगार पर खड़ा है। भारत को पहले पाकिस्तान ने पांच विकेट से हराया और फिर मंगलवार को श्रीलंका ने छह विकेट से मात दी। टीम इंडिया में तेज गेंदबाजों की कमी को लेकर शास्त्री और अकरम ने चर्चा की।

अकरम ने इस पूरे मामले में सवाल करते हुए कहा, ‘क्या टीम के सिलेक्शन में कोच का इनपुट होता है?’ शास्त्री ने जवाब में कहा, ‘हां, होता है। वह सिलेक्शन कमिटी का पार्ट नहीं होते, लेकिन यह कह सकते हैं कि किसे रखना चाहिए या किसे नहीं। मैं जो प्लानिंग की बात कर रहा हूं उसका मतलब है कि एक एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज आपके पास होना चाहिए।

15-16 खिलाड़ियों में आप एक स्पिनर कम कर सकते थे। आपके सामने ऐसी सिचुएशन नहीं होनी चाहिए कि एक खिलाड़ी बीमार है और आपके पास उसकी जगह खिलाने को कोई है ही नहीं। आपको फिर एक्स्ट्रा स्पिनर खिलाना पड़ता है और यह शर्मनाक होता है।’

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की हार से नाराज नजर आए शास्त्री ने कहा, ‘अगर आपको जीतना ही है, तो आपको बेहतर तैयारी करनी होती है। मुझे लगता है कि टीम सिलेक्शन इससे बेहतर हो सकता था। खासकर तेज गेंदबाजों की बात करें तो। आपको पता है कि दुबई की परिस्थितियां कैसी हैं, यहां स्पिनरों के लिए ज्यादा कुछ नहीं है।

मैं इस बात से हैरान था कि आप यहां महज चार तेज गेंदबाजों के साथ आए हैं, जिसमें एक हार्दिक पांड्या है। मोहम्मद शमी जैसा गेंदबाज घर बैठा है और यह बात सोचकर मुझे गुस्सा आ रहा है। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद उसको टीम से बाहर रखना मुझे समझ नहीं आ रहा है।’

Related Articles

Back to top button