अभियोजन अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती , 5 नवंबर से पहले करे आवेदन

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) जम्मू-कश्मीर गृह विभाग में अभियोजन अधिकारी  (जी) (Prosecuting officer) के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जा सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 नवंबर है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह पहले भर्ती से जुड़ी डिटेल्स पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन फीस जनरल कैटेगरी के लिए 1000 रुपये और अनारक्षित वर्ग के लिए 500 रुपये है। PHE उम्मीदवारों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है।

ऐसे होगा सिलेक्शन

चयन प्रक्रिया में तीन स्टेज शामिल हैं। उम्मीदवार पहले प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होंगे और जो इसमें पास होंगे वे मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। वहीं मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार पर्सनालिटी टेस्ट या इंटरव्यू में शामिल होना होगा।

जानें- पदों के बारे में

JKPSC ने J & K गृह विभाग में 120 PO रिक्तियों की घोषणा की है जो इस भर्ती अभियान के दौरान भरी जाएंगी।

शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार जेकेपीएससी पीओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, उन्हें भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से कानून में ग्रेजुएशन की डिग्री की ली हो।

Related Articles

Back to top button