ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनेंगे ऋषि सुनक , शपथ लेने के लिए तैयार

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए ऋषि सुनक तैयार हैं। अपने दामाद की इस सफलता से इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं।” आपको बता दें कि ऋषि सुनक अक्सर अपने ससुराल वालों से मिलने के लिए बेंगलुरु आते रहते हैं।

एक फार्मासिस्ट मां और डॉक्टर पिता के बेटे सुनक की शिक्षा इंग्लैंड के सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक विनचेस्टर और फिर ऑक्सफोर्ड में हुई थी। उन्होंने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक कंपनी में तीन साल काम किया और बाद में कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड से एमबीए किया, जहां उनकी मुलाकात इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई। उन्होंने 2009 में अक्षता से शादी की और दंपति की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं।

यूनाइटेड किंगडम के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बनने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी ऋषि सुनक की सराहना की है। अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “जय भारत… अब ब्रिटेन के पास मातृभूमि से प्रधानमंत्री के रूप में एक नया वायसराय है।” तस्वीर में अमिताभ को ग्रे हुडी और मैचिंग ट्रैक पैंट पहने एक डैपर लुक में देखा जा सकता है।

नारायण मूर्ति ने ई-मेल के माध्यम से दी गई अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा, ”ऋषि को बधाई। हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। हमें विश्वास है कि वह ब्रिटेन के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

Related Articles

Back to top button