यूक्रेन पर हमले तेज कर सकता है रूस, इस्तेमाल कर सकता है ये हथियार

ब्रिटेन ने रविवार को कहा कि रूस, यूक्रेन के नागरिक ठिकानों पर हमले तेज कर सकता है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि युद्ध के मैदान में हार रहा रूस हमले तेज कर सकता है। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पिछले सात दिनों के दौरान रूस ने नागरिक बुनियादी ढांचों पर हमले बढ़ा दिए हैं। मंत्रालय के मुताबिक रूस अब सीधे तौर पर यूक्रेनी लोगों और सरकार के आत्मविश्वास को हिलाने के मकसद से हमले की तैयारी कर रहा है।

खारकीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव के मुताबिक खारकीव के उस क्षेत्र में, जहां यूक्रेनी जवाबी कार्रवाई ने रूसी सैनिकों को क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों से बड़े पैमाने पर पीछे हटने के लिए मजबूर किया, पिछले दिनों रॉकेट हमलों में एक 11 वर्षीय लड़की समेत तीन लोग मारे गए थे। गवर्नर पावलो किरिलेंको ने कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र में रूसी हमलों में पिछले दिनों पांच लोगों की मौत हो गई।

यूक्रेन में रूस के कब्जे वाले सीमावर्ती इलाके में इस महीने यूक्रेनी बलों ने एक बड़ी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद युद्ध क्षेत्र पर, खेतों में और जले हुए टैंकों में अब भी शव पड़े हुए हैं। रूस की ओर से इस इलाके में अब गोलाबारी जारी है।

मायकोलाइव के गवर्नर विटाली किम ने कहा कि रूस की ओर से एक अस्पताल को निशाना बनाकर रात भर गोलीबारी की गई। निकोपोल के क्षेत्रीय गवर्नर वैलेंटाइन रेज्निचेंको ने कहा कि शहर में रात में की गई गोलाबारी में तीन लोग घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button