संजय राउत ने की फडणवीस की तारीफ, कह डाली ये बात

शिवसेना (अब शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे) जमानत पर बाहर आ गए हैं। हमेशा तीखी बयानबाजी के लिए मशहूर राउत का इस बार रुख नरम पड़ता दिख रहा है। हाल ही में उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की भी बात कही। अब फायर ब्रांड नेता के इस बदले रूप को समझने की कोशिश करते हैं।

राउत ने गुरुवार को ही संकेत दिए कि राजनेताओं के बीच खटास को खत्म होना चाहिए। अब सवाल है कि विपक्ष को तीखे शब्दों में आड़े हाथों लेने वाले राउत का रुख एकदम कैसे बदल गया? कहा जा रहा है कि सांसद का यह कदम भाजपा के साथ समाधान करने का एक प्रयास लग रहा है।

इसके अलावा उनके खिलाफ जारी मामला अभी बंद नहीं हुआ है और इसके जरिए वह केंद्रीज एजेंसियों को दूर रखना और भाजपा के साथ किसी तनाव से बचना चाह रहे हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि राउत के रुख में बदलाव भाजपा और उनके बीच बातचीत के संकेत दे रहा है।

गुरुवार को उन्होंने कहा, ‘मैं किसी की भी आलोचना नहीं करूंगा और न ही खिलाफ बोलूंगा। फिर चाहे वह केंद्रीय एजेंसियां हों या सरकार हो। मेरी पार्टी और मैंने भुगता है। हम केवल विरोध करने के लिए ही किसी का भी विरोध नहीं करेंगे। अगर उन्होंने अच्छा काम किया है, तो हम प्रोत्साहित करेंगे और स्वागत करेंगे। मौजूदा शासन ने भी कुछ अच्छे काम किए हैं।’

उन्होंने कहा था, ‘जो फैसले देश या राज्य के लिए सही हैं, उनका स्वागत किया जाना चाहिए। मैं देवेंद्र फडणवीस की तरफ से लिए गए फैसलों का स्वागत करता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जल्दी मिलूंगा।’

Related Articles

Back to top button