चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट मोड पर सुरक्षा व्यवस्था

चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खबर है कि पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) की तरफ से चेतावनी के बाद सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर है। खास बात है कि हाल ही में मुंबई ट्रैफिक पुलिस के पास भी एक चेतावनी भरा मैसेज आया था, जिसमें 26/11 जैसे हमले की चेतावनी दी गई थी। खबर है कि मुंबई में पुलिस ने मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है।

खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI स्पॉन्सर्ड एक प्रोपेगैंडा वीडियो सामने आया था। यह वीडियो जम्मू और कश्मीर के राजौरी में हुए आत्मघाती के बाद सामने आया था। रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में नजर आ रहे आतंकवादियों ने 11 अगस्त को हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली थी।

हाल में भारत ने स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया है। 15 अगस्त से पहले भी अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों ने भारत में सुरक्षा व्यवस्थाओं पर निशाने की योजना बनाई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, इंटेल है कि आतंकवादी चंडीगढ़ और मोहाली में बास अड्डों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने राज्य की पुलिस, जीआरपी और राज्य की खुफिया एजेंसी को साथ मिलकर काम करने और इनपुट्स को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। मई में ही मोहाली में पुलिस कार्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड गन यानी RPG अटैक हुआ था।

Related Articles

Back to top button