जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल, मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। वनडे क्रिकेट में गिल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं और उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं।

इसी बीच अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड ए के आगामी भारत दौरे पर शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 6 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए वह भारत ए टीम के कप्तान बन सकते हैं। बता दें, न्यूजीलैंड की ए टीम सितंबर में भारत का दौरा करेगी और इस दौरान वह तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी।

न्यूजीलैंड ए ने भारत के आगामी दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है, इस टीम की अगुवाई रॉबी ओडोनेल करेंगे। इस दौरे पर न्यूजीलैंड पहला चार दिवसीय मैच 1 से चार सितंबर के बीच खेलेगी, वहीं अन्य दो मुकाबले क्रमश: 8 और 15 सितंबर को शुरू होंगे। वहीं इस दौरे के तीन वनडे मैच 22, 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।
खबर के अनुसार ‘शुभमन गिल न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच के लिए भारत ए की कप्तानी करेंगे। दौरे पर शम्स मुलानी को पहली बार भारतीय ए टीम के लिए चुना जा सकता है जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए पिछले कुछ समय में लाजवाब प्रदर्शन किया है। वहीं चार दिवसीय तीन मैचों के लिए मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार का भी चयन हो सकता है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ा था।

Related Articles

Back to top button