कैलिफोर्निया में सिख परिवार का अपहरण, पंजाब में परिजन परेशान

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 8 महीने के बच्चे सहित चार सदस्यीय सिख परिवार का अपहरण हो गया है। इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। यह सिख परिवार मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड का रहने वाला है। सोमवार को मर्स्ड काउंटी में सभी चार सदस्यों का अपहरण कर लिया गया।

जिनका अपहरण हुआ हैं उनमें आठ माह की आरुही धेरी, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है। परिवार की कार सोमवार देर रात जली हालत में पाई गई, जिसके आधार पर अधिकारियों ने यह निर्धारित किया कि चारों का अपहरण कर लिया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों के पहुंचने से पहले जीसस मेनुएल सलगाडो नाम के संदिग्ध ने अपनी जान लेने का प्रयास किया। फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जसदीप और अमनदीप के पिता डॉ. रणधीर सिंह और मां कृपाल कौर अपहरण की इस घटना के बाद से स्तब्ध हैं। रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे हैं। रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि जसदीप के माता-पिता इस घटना के बाद से सदमे में हैं और बात करने की स्थिति में नहीं हैं।

रणधीर भारत लौटने के बाद वह तीर्थ यात्रा के लिये उत्तराखंड चले गए थे। जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी पुत्रवधू जसप्रीत कौर का फोन आया जिसने उन्हें अपने पति अमनदीप सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की सूचना दी। उनके पड़ोसी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर रणधीर मंगलवार शाम वापस गांव लौट गाए और अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं।

चरनजीत सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही हरसी पिंड और आसपास के गांव के लोग रणधीर सिंह के घर पहुंचे और अपहृत लोगों की सुरक्षित घर वापसी की कामना की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश ने भी रणधीर सिंह को फोन किया था और उन्हें केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था। टांडा के पुलिस उपाधीक्षक कुलवंत सिंह ने कहा कि वह रणधीर सिंह के घर गए थे और उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

खुफिया अधिकारियों को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि पीड़ित के एक बैंक कार्ड का इस्तेमाल मर्स्ड काउंटी के एक एटीएम में किया गया था। मर्स्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा, ”जांचकर्ताओं ने बैंक लेनदेन करने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर प्राप्त की, जो अपहरण स्थल से मिली तस्वीर में नजर आ रहे व्यक्ति जैसा ही नजर आ रहा है।”

Related Articles

Back to top button