कभी नही आएगी दुख और दरिद्रता घर में लगाए केले का पेड़ और करे ये उपाय

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों का विशेष महत्व है. कहते हैं कि पेड़-पौधों में देवी-देवताओं का वास होता है और खास दिन विधि-विधान से पूजा की जाए, तो देवताओं की कृपा प्राप्त होती है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति को समर्पित है. इस दिन केले के पेड़ की पूजा और उपाय आदि करने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन अगर केले के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को भगवान विष्णु का आशीर्वाद तो मिलता ही है. साथ ही, भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इसके साथ ही व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. शास्त्रों में बताया गया है कि मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं. गुरुवार के दिन श्री हरि की पूजा करने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. आइए जानते हैं गुरुवार के दिन केले के पेड़ से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में केले का पेड़ लगा लिया जाए, तो उस घर में कभी भी दुख और दरिद्रता नहीं आती.

– कहते हैं कि गुरुवार के दिन केले के पेड़ का पूजन करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. ऐसा करने से घर में खुशियां आती हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

– अगर आप घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत चाहते हैं तो केले के पेड़ की जड़ को अपने पास रखें. पहले जड़ को गंगाजल से धो लें और जड़ पर पीले रंग का धागा बांधें. इसके बाद इस जड़ को धन रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इस उपाय को गुरुवार के दिन किया जाता है.

– गुरुवार के दिन स्नान आदि के बाद पीले रंग के वस्त्र धारण करें और पीले रंग के कपडे़ से सिर ढककर केले के पेड़ के पास जाएं और हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना कहें. ऐसा करने से जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

Related Articles

Back to top button