लखनऊ में अवैध कब्जे पर सख्ती, खाली कराई गयी 80 बीघा जमीन

खनऊ में अवैध कब्जे पर सख्ती तेज हो गई है। मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित आईआईएम रोड पर घैला पुल के पास राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को ग्राम समाज की जमीन पर करीब 80 बीघा जमीन खाली करवाई।

इसकी कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक की बताई जा रही है। जिला प्रशासन के अफसर और मड़ियांव पुलिस की टीम की मौजूदगी में जेसीबी से कब्जा हटाया गया। इस सम्बन्ध में कोर्ट ने भी आदेश किया था लेकिन पर्याप्त पुलिस बल न मिलने से कब्जा नहीं हटवाया जा रहा था।

मड़ियांव पुलिस को इस सम्बन्ध में पुलिस बल देने को कहा गया था। सोमवार को पुलिस और राजस्व विभाग के अफसरों ने यहां करीब 80 बीघा जमीन खाली करवाई। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश भी की लेकिन प्रशासन की सख्ती के आगे उनकी न चली।

राजस्व विभाग की ओर से लेखपाल अदिति सिंह, राम शिरोमणि सिंह, अमित पाल के साथ क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक व घैला पुलिस चौकी प्रभारी अमित साहू अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी अमित साहू ने बताया कि ग्राम समाज की जमीन पर फुरकान अली ने फसल बो रखी थी। उसका कब्जा हटवाने के लिये राजस्व परिषद से कोर्ट में वाद भी चल रहा था। इस पर ही कोर्ट ने राजस्व परिषद को जमीन से सभी लोगों का कब्जा हटवाने को कहा था। इसके लिए काफी समय से प्रयास किया जा रहा था।

 

Related Articles

Back to top button