T20 WC 2022: अक्षर पटेल का बड़ा खुलासा , बताया टीम में अपनी भूमिका को लेकर…

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दो मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था।

अक्षर ने गेंद से खुद को साबित किया है लेकिन बल्ले से जडेजा की प्रतिभा की बराबरी करना अभी बाकी है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक ओवर में 21 रन लुटा दिए थे। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान वह विराट कोहली के साथ गलत तालमेल के चलते रन आउट हो गए थे। उस मुकाबले में वह 3 गेंदों पर दो रन बनाकर आउट हो गए थे।

अक्षर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने चार ओवर में 4.50 इकॉनमी के साथ दो विकेट चटकाए थे। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि इस लेफ्ट ऑर्म स्पिनर को रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के तीसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलता है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के पास शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के कई खिलाड़ी हैं और इसलिए अक्षर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

अक्षर ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान बताया कि टीम में बतौर बल्लेबाज उनकी क्या भूमिका है। स्टार ऑलराउंडर ने कहा, ” उनके (पाकिस्तान) पास बाएं हाथ के स्पिनर नवाज और लेग स्पिनर शादाब थे इसलिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को भेजना जरूरी था और मुझे बल्लेबाजी करने के लिए जाने को कहा गया।

क्योंकि हमारे ऊपर के टॉप छह बल्लेबाज दाएं हाथ के हैं, इसलिए टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो मुझे बीच के ओवरों में ऊपर भेजा सकता है और इसके मुझे तैयार रहना चाहिए। ये रोल मुझे पहले ही दिया जा चुका है और मैंने अभ्यास मैचों में प्रदर्शन किया है।”

 

Related Articles

Back to top button