T20 World Cup 2022: कीवी बल्लेबाजों की द. अफ्रीका ने बजाई बैंड, नहीं बनाने दिए 100 रन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 में पहले ही जगह बना चुकीं आठ टीमें इन दिनों वॉर्म-अप मैच खेल रही हैं। ग्रुप-1 की टीमों का ग्रुप-2 की टीमों के साथ वॉर्म-अप मैच हो रहा है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच जीता, वहीं पाकिस्तान को अपना प्रैक्टिस मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ग्रुप-2 में हैं। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने प्रैक्टिस मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे पाकिस्तान और भारत के लिए भी खतरे की घंट बज गई है।

रबाडा ने इस वॉर्म-अप मैच में एक ही ओवर फेंका और चार रन देकर एक विकेट निकाला। लुंगी एनगिडी और एनरिच नॉर्खिया को छोड़कर बाकी सभी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की। कीवी टीम की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 23 गेंद पर 26 रन बनाए और वह बेस्ट स्कोरर रहे। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 20 और माइकल ब्रेसवेल ने क्रम से 20 और 11 रनों का योगदान दिया।

बाकी सभी कीवी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने जवाब में 11.2 ओवर में ही एक विकेट पर 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। रीजा हेंड्रिक्स और रिली रोसू ने पारी का आगाज किया, दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। हेंड्रिक्स 27 रन बनाकर आउट हुए, वहीं रोसू 54 जबकि मार्करम 16 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

ब्रिसबेन में खेले गए वॉर्म-अप मैच में दक्षिण अफ्रीका ने कीवी टीम को 100 रनों तक भी नहीं पहुंचने दिया और पूरी टीम 17.1 ओवर में महज 98 रन बनाकर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने तीन, जबकि वायने पारनेल और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं मार्को यैनसन, एडेन मार्करम और कगीसो रबाडा के खाते में एक-एक विकेट गए।

Related Articles

Back to top button