T20 वर्ल्ड कप 2022 : टीम इंडिया के साथ रहेगे ये 4 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया फैसला

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू हो रहे आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा है। ये चार खिलाड़ी मुख्य टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम के साथ ही ट्रेवल करेंगे। रिजर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को जगह मिली है।

मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में जगह नहीं दिए जाने पर काफी बहस हुई है, लेकिन वे आखिरी बार संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप 2021 के दौरान टी20आई मैच खेलने उतरे थे। एक साल पहले उन्होंने उस टूर्नामेंट के पांच मैचों में 140 रन देकर छह विकेट लिए थे और टूर्नामेंट में उनकी इकॉनमी 8.84 की रही थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था।
भारतीय टीम 4 अक्टूबर को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी घरेलू T20I मैच के बाद 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाली है। ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक है। भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है, लेकिन टीम को इससे पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं, जिनमें एक मैच ऑस्ट्रेलिया और एक मैच न्यूजीलैंड से है।
 रिपोर्ट की मानें तो चयन समिति, टीम प्रबंधन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि चार स्टैंडबाय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे और किसी भी समय टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर 15 सदस्यीय टीम में शामिल किसी भी तेज गेंदबाज के साथ कोई समस्या होती है तो शमी और चाहर जैसे खिलाड़ी टीम चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

Related Articles

Back to top button