कश्मीरी पंडित की हत्या से जम्मू में तनाव, जाने पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित की हत्या से तनाव फिर बढ़ गया है। जम्मू में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और घटना का कड़ा विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी न्याय की मांग कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने विरोध-प्रदर्शन की तस्वीरें जारी कीं हैं। इनमें लोगों को नारेबाजी करते देखा जा सकता है। इस प्रदर्शन में भारी संख्या में लोग नजर आ रहे हैं, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि भट को उस समय गोली मार दी गई जब वह बाग में थे, जो उनके घर से आधे किमी से अधिक दूर है। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी करके हमलावरों का पता लगाने के लिए छापेमारी शुरू कर दी। आतंकवादियों ने इस साल 12 से अधिक नागरिकों की लक्षित हत्याएं की हैं जिनमें ज्यादातर गैर स्थानीय, कश्मीरी पंडित और पंचायत सदस्य हैं।

कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (KPSS) ने भी घटना की कड़ी निंदा की है। केपीएसएस ने कहा कि यह हत्या केंद्रीय गृह मंत्री के लिए एक संदेश है कि कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं है। केपीएसएस के अध्यक्ष संजय टिक्कू ने आरोप लगाया कि अधिकारी पीड़ित परिवार पर घाटी में सामान्य स्थिति दिखाने के लिए जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रहे हैं।

शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि पूरन कृष्ण पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के निकट हमला किया गया। जख्मी कृष्ण को शोपियां अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button