सिख परिवार के अपहरण और हत्या के आरोपी ने नहीं कबूला जुर्म, पढ़े पूरी खबर

अमेरिका में इस महीने की शुरुआत में आठ महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के सिख परिवार के अपहरण और हत्या के आरोपी ने बृहस्पतिवार को अपना जुर्म कबूल नहीं किया। गौरतलब है कि जीसस सालगाडो ने तीन अक्टूबर को आठ महीने की आरूही धेरी, उसके माता-पिता तथा एक रिश्तेदार का बंदूक का भय दिखाकर कथित तौर पर अपहरण कर लिया था।

48 वर्षीय आरोपी ने दोष स्वीकार नहीं किया। उस पर अगले महीने से मुकदमा चलने की संभावना है और वह अभी जेल में है। सालगाडो के लिए अदालत द्वारा नियुक्त किए वकील डगलस फोस्टर ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। कैलिफोर्निया की सैन जोआकिन वैली में बादाम के बाग में एक किसान ने आरूही, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, उसके पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और जसदीप के भाई 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के शव बरामद किए थे।
सालगाडो पर हत्या के चार आरोप लगाए गए हैं। उस पर आगजनी तथा हथियार रखने का भी आरोप लगाया गया है। अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे ताउम्र कैद की सजा हो सकती है। इस बीच, आरूही के रिश्तेदारों ने बताया कि मृतकों का टर्लोक में शनिवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में केवल परिवार के सदस्य शामिल होंगे लेकिन परिवार का समर्थन करने वाले लोग अंत्येष्टि स्थल के बाहर एकत्र हो सकते हैं।
प्राधिकारियों का आरोप है कि वर्षों पहले सिख परिवार की ट्रक कंपनी में काम करने वाले सालगाडो ने परिवार के अपहरण के एक घंटे के भीतर ही उनकी हत्या कर दी थी। उनके शव अपहरण के दो दिन बाद एक दूरवर्ती इलाके से बरामद किए गए थे।

Related Articles

Back to top button