साइकिल बेचकर ताजमहल देखने पहुंचा लड़का, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

आगरा में खड़ा ताजमहल बेहद शानदार माना जाता है जिसे देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। ताजमहल देखने का भी कुछ लोगों का सपना होता है। ऐसा ही सपना कानपुर के एक लड़के ने देखा। ताजमहल देखने की ललक इतनी तेज थी कि लड़के ने अपनी साइकिल 400 रुपये में बेच दी और अपने माता-पिता को बताए बिना प्रेम के स्मारक को देखने के लिए तीन दोस्तों के साथ आगरा चला गया। किशोरों में से एक सावन ने अपने दोस्त दीपक की सलाह पर आगरा की यात्रा के लिए अपनी साइकिल बेच दी।

वहीं कानपुर में बैठे अपने बच्चों की योजनाओं से अनजान, लापता किशोरों के परिवार के सदस्यों ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। कानपुर के पुलिस आयुक्त बी.पी. जोगदंड ने धरना स्थल पर जाकर अभिभावकों को समय पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस इन लड़कों की तलाश में जुट गई। पुलिस ने इसको लेकर कई जगह पूछताछ भी शुरू की।

पैसे लेकर दोनों अपने दो अन्य दोस्तों अभय और किशन के साथ आगरा के लिए रवाना हो गए। लड़कों ने आगरा रेलवे स्टेशन से एक ऑटो लिया लेकिन स्मारक के लिए टिकट नहीं ले सके। यात्रा करने में ही उनके पैसे खत्म हो गए। उनके पास पैसे नहीं थे तो उन्होंने 300 रुपये में स्टेशन के बाहर एक होटल में काम किया। जिससे वो ताजमहल देख सकें।

वहीं पैसे खत्म होने पर लड़कों ने घर वापसी की योजना बनाई। टिकट के पैसे नहीं होने के कारण लड़के बाद में बिना टिकट ट्रेन से कानपुर लौट आए, लेकिन अपने माता-पिता की प्रतिक्रियाओं के डर से अपने घर नहीं गए। हालांकि, लड़कों को जल्द ही कानपुर पुलिस ने ढूंढ लिया और उन्हें परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

Related Articles

Back to top button