राजाजीपुरम में पूर्व विधायक की दुकान पर चला बुलडोजर , कई वर्षों से चल रहा था शराब का ठेका

राजाजीपुरम क्लोवर लीफ में बाधक पूर्व विधायक सुभाष यादव की अवैध दुकान मंगलवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दी गई। दुकान में कई वर्षों से शराब का ठेका चल रहा था। पीडब्ल्यूडी, नगर निगम व सेतु निगम की टीम ने दोपहर एक बजे अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया।

गौरतलब है कि सेतु निगम आलमबाग-चौक मार्ग के रेल सम्पार संख्या 218ए पर बने आरओबी के राजाजीपुरम की तरफ के रेलवे क्रॉसिंग पार करने के बाद क्लोवर लीफ बना रहा है। इससे राजाजीपुरम, आलमनगर व रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल जाने वाले वाहन चालकों को जाम से निजात मिलेगी। साथ ही तालकटोरा चौक की तरफ जाने वाले नागरिकों को हनुमान मंदिर के पास जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा।

राजाजीपुरम में रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल के पास पूर्व विधायक सुभाष यादव की दो दुकानें थी। जिस पर ठाकुरगंज निवासी पुष्पा जायसवाल के नाम से शराब का ठेका चल रहा था।

बता दें कि यूपी में अवैध निर्माण और गैंगस्टर एक्ट में फंसे आरोपियों के ठिकानों पर बुलडोजर से कार्रवाई की जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए सभी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलवा दिए हैं। साथ ही अपराधियों के ठिकानों पर भी कार्रवाई हो रही है। अपराधियों की संपत्ति कुर्क करके उनके ठिकानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता मनीष वर्मा ने बताया कि दुकान सरकारी जमीन पर बनी थी। कई बार नोटिस भेजी गई। इसके बावजूद अवैध निर्माण नहीं ढहाया गया। इससे क्लोवर लीफ बनाने में काफी दिक्कत आ रही थी। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को शराब की दुकान को ढहा दिया गया।

Related Articles

Back to top button