यूपी के इन 24 जिलों में भारी बारिश के आसार, कई जगह बिजली गिरने की आशंका

यूपी में बारिश का सिलासिला जारी रहेगा। सोमवार को कई इलाके में बारिश के बाद  मंगलवार और बुधवार को भी बरसात के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी और पश्चिमी यूपी के 24 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यही नहीं कई जगह बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार हवा की गति 25 से 28 किलोमीटर प्रतिघंटा रही। अपने दैनिक बुलेटिन में मौसम विभाग ने 17 तारीख तक यूपी में गरज के साथ छिटपुट भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले 24 घंटों के दौरान प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, जालौन, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, कानपुर नगर और कानपुर देहात लखनऊ, बाराबंकी, आयोध्या, गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर, सीतापुर, शाहजहांपुर, एटा और कासगंज में बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार मॉनसूनी हवाएं एक बार फिर मध्य यूपी पर मेहरबान हैं। रुक रुक कर बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटे जारी रह सकता है। लखनऊ में सोमवार की सुबह से ही तेज हवाओं के झोकों से मौसम सुहाना हो गया।

Related Articles

Back to top button