उत्तराखंड में 15 अगस्त तक बारिश होने की संभावना , जानें मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने 15 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। राज्य के मैदानी जिलों में भी 15 अगस्त को कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।

रविवार 14 अगस्त को भारी बारिश के यलो अलर्ट के मद्देनजर उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर में संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं सड़क, राजमार्गों में अवरोध, कटाव, कहीं कहीं नदी नालों के जल स्तर पर वृद्धि की आशंका जताई गई है। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की गई है। 16 अगस्त को भी पर्वतीय जिलों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं बारिश का अंदेशा है। 16 के बाद प्रदेश में बारिश में तेजी आने का अनुमान है।

राज्य में मानसून इस समय सक्रिय है। 14 को उत्तरकाशी, चमोली व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट है। प्रदेश में इस समय मानसून कुछ कमजोर हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में कहीं कहीं हल्की व मध्यम बारिश रहेगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश के कुछ दौर रहने का अनुमान है। आसमान में आमतौर पर बादल रहेंगे। दून में 18 अगस्त तक बारिश का अंदेशा जताया गया है। वहीं शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

Related Articles

Back to top button