वजन घटाने के लिए खूब फेमस हैं ये ड्रिंक्स, फटाफट जाने आप

वजन घटाने के लिए अलग-अलग तरीके आए दिन सामने आते हैं। इनमें से कुछ फास्टिंग से जुड़े होते हैं तो कुछ डायट से जुड़े होते हैं। हालांकि इनके अलावा कुछ ऐसी पॉपुलर ड्रिंक्स भी हैं जो वेट लॉस में आपकी मदद कर सकती हैं। यहां हम उन्हीं ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जो वजन घटाने में मददगार साबित होती हैं।

प्रोटीन शेक- अगर आप एनर्जेटिक फील करना चाहते हैं तो अपने सुबह के शेक में कुछ प्रोटीन पाउडर मिला सकते हैं। प्रोटीन एक मैक्रोन्यूट्रिएंट है जो आपके पेट को संतुष्ट रखता है। ये बार-बार लगने वाली भूख को शांत करता है। वजन घटाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आपने प्रोटीन पाउडर में शक्कर की मात्रा कम हो।

जीरा टी- जीरा में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं। इसलिए अगर आप हैवी और फूला हुआ महसूस कर रहे हैं, तो जीरा चाय पी सकते हैं। जीरा ब्लड शुगर और एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के लेवल को भी कम कर सकती है। वजन घटाने के लिए भी कुछ लोग इसे पीते हैं।

नारियल पानी- कसरत के बाद ठंडा और फ्रेश फील करने के लिए नारियल पानी पी सकते हैं। शुद्ध नारियल पानी में कम चीनी होती है। इसी के साथ इसमें पांच प्रमुख इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, सोडियम, पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस। ये वजन घटाने में भी मदद करता है।

Related Articles

Back to top button