मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे ये नेता , करने जा रहे ये काम

 कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों में शामिल मल्लिकार्जुन खड़गे को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी का समर्थन मिला है। अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मल्लिकार्जुन खड़गे भारी मतों से कामयाब होंगे। वहीं, मनीष तिवारी ने कहा कि मझे लगता है कि संगठन की चुनौतियों का निर्वाहन मल्लिकार्जुन खड़गे अच्छे से कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि खड़गे के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कांग्रेस पुनर्जीवित होगी और एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में उभरेगी। उन्होंने कहा कि खड़गे पार्टी के अनुभवी नेता हैं, जिन्होंने नौ विधानसभा चुनाव और दो लोकसभा चुनाव जीते और राज्यसभा में विपक्ष के नेता थे।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि पार्टी को मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी की जरूरत है और वे पार्टी को अध्यक्ष के रूप में स्थिरता देंगे। बता दें कि मनीष तिवारी जी-23 समूह के सदस्य हैं। उन्होंने खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करते हुए कहा कि अगर सभी तथ्यों पर विचार किया जाए और निष्पक्ष मूल्यांकन किया जाए तो मल्लिकार्जुन खड़गे का व्यक्तित्व मुझे शानदार लगता है।

तिवारी ने कहा कि खड़गे ने अपने जीवन के 50 साल से अधिक समय कांग्रेस की सेवा में समर्पित कर दिया है। वे पार्टी में सबसे निचले पदों से आगे बढ़े हैं। कांग्रेस को स्थिरता की जरूरत है जो मुझे लगता है कि खड़गे प्रदान कर सकते हैं। बता दें कि तिवारी खड़गे के प्रस्तावकों में से एक हैं।

तिवारी ने ये भी कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पार्टी में हमेशा भूमिका रहेगी। उन्होंने कहा, “सोनिया गांधी ने हमेशा निष्पक्षता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है। पार्टी में उनकी भूमिका हमेशा रहेगी। मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि पार्टी में लोकतांत्रिक चुनाव आखिरी बार कब हुआ था।”

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होना है और मतगणना 19 अक्टूबर को होगी। मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर इस पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो संदेश में कहा कि खड़गे का पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं और वे सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर सकते हैं, जिसकी आज जरूरत है।

Related Articles

Back to top button