पाकिस्तान में पैसों के लिए बिक गए ये लोग , वायरल हुआ ऑडियो क्लिप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से ऑडियो लीक होने के मामले को सुलझा लिया गया है। आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में पीएम के घर के कुछ स्टाफ सदस्यों की पहचान की गई है।

आपको बता दें कि ऑडियो क्लिप में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की आवाज थी। इस लीक कांड की विपक्ष ने खूब आलोचना की थी। साथ ही पीएम के आधिकारिक आवास और कार्यालय की साइबर सुरक्षा पर सवाल उठाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने और जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय में टेलीफोन पर बातचीत और अनौपचारिक बातचीत को रिकॉर्ड करने के लिए परिसर में नियमित रूप से एक छोटा रिकॉर्डिंग उपकरण लगाया जाता था। उन्होंने कहा कि अदालत और जनता के साथ जांच के निष्कर्षों को साझा करने में कोई समस्या नहीं है। इस संबंध में अंतिम निर्णय पीएम शहबाज शरीफ, कैबिनेट और राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) पर निर्भर करेगा।

इससे पहले मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि इस लीक कांड के दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया था। हालांकि इस संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पीटीआई प्रमुख इमरान खान की दो ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आईं, जिनमें से एक में उन्हें एमएनए खरीदने की बात करते हुए सुना गया था।
जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने दावा किया कि इन सभी ऑडियो लीक गेम के पीछे पीएमएल-एन का हाथ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के अन्य नेताओं ने कहा कि लीक हुए ऑडियो ‘कट एंड पेस्ट’ का काम है, जिसमें अलग-अलग बातचीत को एक साथ जोड़ा जा सकता है।

इस बीच पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि इन ऑडियो लीक से इमरान खान के “पाखंड” का पता चलता है और उनके “राज्य विरोधी कार्यों” ने उन्हें पीएम पद के लिए अयोग्य बना दिया है। शुक्रवार के ऑडियो लीक में इमरान खान को खरीद-फरोख्त के जरिए पांच एमएनए का समर्थन हासिल करने की अपनी रणनीति के बारे में बात करते हुए सुना गया था।

किसी भी विदेशी जासूसी एजेंसी की संलिप्तता का खंडन करते हुए सनाउल्लाह ने कहा, “प्रधानमंत्री के घर के कुछ स्टाफ सदस्यों की पहचान की गई है। ऐसी चीजें पैसे के लिए की जाती हैं।”

उन्होंने एक टीवी शो के दौरान ऑन एयर बोलते हुए कहा। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की है कि वह ऑडियो लीक विवाद के संबंध में कोर्ट जाएंगे।

Related Articles

Back to top button