आजम खान को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , डॉक्टरों ने कह दिया ऐसा…

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान (Azam Khan) शुक्रवार को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। आजम खान को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में  भर्ती किया गया था। जांच में पता चला था कि आजम खान के फेफड़ों में संक्रमण है। सेहत में सुधार के बाद डॉक्टरों ने शुक्रवार को आजम खान को अस्पताल से छुट्टी दे दी है।

इससे पहले मेदांता अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि जरूरी टेस्ट के बाद उनके फेंफड़े में संक्रमण पाया गया जिसका इलाज किया गया है। आजम खान को क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया था। क्रिटिकल केयर टीम के सीनियर कंसलटेंट डॉक्टर पुष्पेंद्र सांगवान की तबीयत स्थिर और नियंत्रण में है।

पिछले कुछ समय से आजम खान लगातार कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं। आजम खान और उनके पूरे परिवार से ईडी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा उनपर कई केस हैं जो अलग-अलग अदालतों में चल रहे हैं। यही कारण है कि आजम खान इन दिनों किसी ना किसी कोर्ट में तारीख पर सुनवाई के दौरान पेश होते रहते हैं।

मेदांता अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है कि आजम खान की तबीयत में सुधार को देखते हुए उनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वह अब पूरी तरह स्वस्थ है।

आजम खान मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख डॉ दिलीप दुबे और उनकी टीम की निगरानी में थे। गौरतलब है कि सीतापुर जेल से 27 महीने रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए आजम खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सांस लेने की ही तकलीफ के चलते पिछले दिनों उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मेदांता अस्पताल पहुंचकर आजम खान का हालचाल जाना था। उन्होंने अस्पताल से बाहर निकलकर कहा था कि आजम खान की तबियत ठीक है और उनका इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button