हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू , सुरक्षा के कड़े इंतजाम

हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनावत: हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव के लिए मतदान सोमवार को शुरू हो गया है। रुड़की ब्लॉक के माधवपुर गांव में जिला पंचायत पद के प्रत्याशी मुरसलीन के साथ दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट कर दी। प्रत्याशी के कपड़े भी फाड़ दिए। दोनो पक्षों की ओर से समर्थक एकत्र होने लगे तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को वहां से भेज दिया।

जिला पंचायत की 44 सीटों पर खास तौर से नजर है। रुड़की, बहादराबाद, भगवानपुर, नारसन, लक्सर, मंगलौर, ब्लॉकों में  मतदान चल रहा है। आठ लाख से अधिक मतदाता पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।। 28 सितंबर को मतगणना होगी। मतगणना अलग-अलग ब्लॉकों में की जाएगी।

रुड़की ब्लॉक के रसूलपुर गांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान करने वालों की लंबी लाइन लगी है। मतदान के लिए ग्रामीणों में उत्साह देखा गया। वहीं पुलिस बल तैनात है। देहात में चुनाव को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह दिख रहा है। सुबह से बूथों पर महिलाओं की लंबी लाइन लगी हुई है और पुरूष मतदाता भी वोट डाल रहे हैं।

सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, प्रेक्षक के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घूमकर निगरानी कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने चुनाव की पूरी तैयारी है। इस चुनाव में जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य की 3305 सीटों पर साढ़े नौ हजार से अधिक प्रत्याशी मैदान में हैं। हरिद्वार जिले के छह ब्लाकों में 8,58,433 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सभी सीटों के लिए सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान शुरू होगा। एडीएम बीर सिंह बुदियाल ने बताया चुनाव संपन्न कराने को प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगी जिले की सीमा सील कर दी गई है। ब्लॉक बहादराबाद, नारसन, रुड़की, भगवानपुर, लक्सर व खानपुर में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।

बताया गया है कि दोनो पक्षों के समर्थकों में बीती रात भी मारपीट हुई थी। तो दूसरी ओर, धनपुरा मतदान केंद्र पर पहुंचे जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने मतदान केंद्र पर फैली अव्यवस्थाओं  को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने बुर्के में मतदान करने आई महिलाओं की शक्ल न देखने पर मौके पर मौजूद मतदान अधिकारी को जमकर फटकार लगाई।

Related Articles

Back to top button