नेचुरल ग्लो पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय , फिर देखे कमाल

फेस्टिव सीजन में हर कोई स्पेशल दिखना चाहता है। आप भी अगर फेस्टिव सीजन में नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आप पार्लर में मेकअप या फिर फेशियल की बजाय कुछ घरेलू नुस्खों को फॉलो कर सकते हैं।

इससे न सिर्फ आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी बल्कि आपकी स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक हो जाएंगी।एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल सर्दी और गर्मी दोनों ही मौसम में फायदेमंद है। आप एलोवेरा जेल को नाइट सीरम की तरह चेहरे पर लगाकर सोएं। इससे चेहरा ब्राइट दिखेगा।

मेकअप रिमूव- रात के समय आप जब भी सोएं, तो चेहरे पर से मेकअप रिमूव करके सोएं। रात के समय स्किन नेचुरली रिपेयर होती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप मेकअप रिमूव करके सोएं।हाइड्रेशन- स्किन जब तक हाइड्रेट नहीं रहेगी, तब तक आपकी स्किन डल ही नजर आएगी। इसके लिए खूब पानी पिएं और चेहरे पर अच्छा मॉश्चराइजर लगाएं।

सन बॉथ- स्किन को हेल्दी बनाने के लिए विटामिन डी भी बहुत जरूरी है। विटामिन डी की पूर्ति के किए सूरज की रोशनी की जरूरत होती है इसलिए आपको रोजाना सुबह 15-20 मिनट धूप में जरूर बैठना चाहिए लेकिन इस दौरान स्किन पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

स्क्रबिंग- नेचुरल ग्लो के लिए डेड स्किन को रिमूव करना भी बेहद जरूरी है। डेड स्किन हटाने के लिए सप्ताह में एक बार माइल्ड स्क्रबिंग जरूर करें। इससे स्किन क्लीन नजर आएगी।नेचुरल क्लींजर- कभी-कभी ऐसा होता है कि बहुत ज्यादा केमिकल्स वाले क्लींंजर के इस्तेमाल से चेहरा ग्लो खोने लग जाता है। ऐसे में आप बेसन, मुल्तानी मिट्टी से चेहरा धो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button