आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला, इन खिलाडियों को नहीं मिली जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानि 20 सितंबर को तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाना है। इस में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। एशिया कप में रविंद जडेजा के चोटिल होने के बाद टीम का कॉम्बिनेशन बिगड़ा हुआ है, वहीं पंत या कार्तिक में से कोई एक ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकता है।

बात गेंदबाजी की करें तो जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। ऐसे में पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बता रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

अगर अक्षर खेलते हैं तो भारत को बल्लेबाजी में एक और बाएं हाथ का विकल्प मिलेगा, पिछली कुछ सीरीज में अक्षर ने बल्लेबाजी से भी दम दिखाया। वहीं आशान ने टॉप 6 में और कोई बदलाव नहीं किए हैं। रोहित-राहुल पारी का आगाज करेंगे, वहीं कोहली नंबर तीन पर खेलेंगे। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा होंगे।

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन से दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, उमेश यादव को बाहर रखने का फैसला किया है।

आकाश चोपड़ा की संभावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बु्मराह

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक के ऊपर टीम में ऋषभ पंत को जगह दी है क्योंकि टीम में उनके अलावा उपरी क्रम में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है। वहीं तेज गेंदबाजों में उन्होंने जसप्रीत बुमराह भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को जगह दी। स्पिन यूनिट में आकाश का कहना है कि युजवेंद्र चहल का खेलना तो तय है, मगर अश्विन और अक्षर के बीच जंग हो सकती है।

Related Articles

Back to top button