जिम कार्बेट पार्क में फिर बाघों का दीदार कर सकेंगे पर्यटक , एक अक्तूबर से खोल दी जाएगी…

जिम कॉर्बेट पार्क में एक बार फिर पर्यटक बाघों का दीदार करने का मौका मिलेगा। बिजरानी जोन की सैर पर्यटक 15 अक्तूबर से कर सकेंगे। वहीं ढिकाला जोन 15 नवंबर से खुलेगा। इस जोन की ऑनलाइन बुकिंग एक अक्तूबर से खोल दी जाएगी। हर साल मानसून को देखते हुए 15 जून को कॉर्बेट में पर्यटन गतिविधियां बंद कर दी जाती हैं। हालांकि ढेला व झिरना जोन को पूरे साल खोला जाता है।

बिजरानी रेंजर बिंदरपाल सिंह ने बताया कि बरसात में सफारी वाले मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं, ऐसे में नया पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले मार्गों की मरम्मत आदि कराई जाएगी। गेस्ट हाउस को बेहतर किया जाना है। रिजॉर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिमान ने बताया कि ढिकाला बेहद ही सुंदर जोन है। इसी जोन में घूमने के लिए पर्यटक काफी उत्साहित रहते हैं।

पार्क के अधिकारियों के अनुसार ढेला, झिरना, बिजरानी, पाखरो, दुर्गा देवी आदि जोन में पर्यटक भ्रमण करते हैं। ढिकाला, बिजरानी, ढेला आदि जोन में डे विजिट के साथ ही रात्रि विश्राम की व्यवस्था की भी जाती है। कॉर्बेट भ्रमण के लिए पर्यटकों को वेबसाइट   पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करानी पड़ती है।  बताया कि बिजरानी जोन 15 अक्तूबर से खुल जाएगा। इसके लिए बुकिंग खोल दी गई है। ढिकाला के लिए बुकिंग एक अक्तूबर से खोलने की तैयारी है।

Related Articles

Back to top button