सालों पुराने शिव मंदिर में घुसकर अज्ञात लोगों ने मूर्ति को तोड़ा, जानकर लोगो में मचा हडकंप

उत्तर प्रदेश के उरई जिले में अराजकत्वों  ने कस्बा आटा में सावों पुराने शिवलिंग को खण्डित कर दिया। सुबह जब महिलाएं पूजा करने के लिए मन्दिर परिसर पहुंची तो खण्डित शिवलिंग को देखकर चौंक गईं। खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

इस बीच आटा इंस्पेक्टर कालपी एसडीएम फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।गौरतलब है कि आटा थाना क्षेत्र के बड़ी माता मंदिर के पास शंकर जी का वर्षों पुराना मन्दिर स्थापित है। जहाँ लोग सावन माह में शिवलिंग की पूजा करते हैं। शुक्रवार को जब गांव की महिलाएं पूजा अर्चना करने के लिए मन्दिर पहुँची तो सामने शिवलिंग की पिंडी अलग पड़ी देख जिसको देखकर उनके होश उड़ गए।

प्रभारी निरीक्षक एनपी गौतम के मुताबिक मूर्ति खंडित करने वाले का जल्द पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मंदिर में नंदी की मूर्ति खंडित होने के बाद प्रशासन नंदी की नई मूर्ति शिव परिवार में शामिल करेंगे।

नन्दी का सिर गायब था। उन्होंने मोहल्ले वालों को इसकी सूचना दी। ये खबर आग की तरह फैली और आधा गाँव मौके पर जमा हो गया। सूचना पर तुंरत आटा इंस्पेक्टर नरेंद्र प्रताप गौतम और कालपी एसडीएम अंकुर कौशिक मौके पर पहुँच गए। जिन्होंने ग्रामीणों को समझाया व हरकत करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। वही पुलिस ने मामले को लेकर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Back to top button