पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, सेंट्रल फोर्स की तैनाती की मांग

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा हुई है। मोमिनपुर इलाके में रविवार रात दो समुदायों के बीच झड़प हुई। एकबालपुर, मोमिनपुर जैसे इलाकों में बड़े स्तर पर हंगामा हुआ। वहां कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई।

बीजेपी लीडर और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बंगाल के राज्यपाल को पत्र लिखा है, जिसमें तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। उन्होंने गृह मंत्रालय से अपील की है कि हिंसाग्रस्त इलाके में केंद्रीय बलों को तैनात किया जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोमिनपुर में शनिवार से ही तनाव का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मिलाद-उन-नबी के मौके पर झंडा लगाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। रविवार को बात काफी आगे बढ़ गई। कई गाड़ियों में तोड़फोड़, पथराव और बम फेंकने की घटनाएं सामने आईं। देर रात एकबालपुर पुलिस थाने का घेराव कर लिया गया, जहां भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। मौके पर आरएएफ तैनात है।

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि मोमिनपुर में हिंदुओं की गाड़ियों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। हमेशा की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं और उन्हें खुली छूट दे दी गई है।

उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘कोलकाता पोर्ट के मयूरभंज में हिंदू पलायन कर रहे हैं, उनके घरों पर हमले हो रहे हैं। पुलिस चुपचाप यह सब देख रही है। कानून व्यवस्था का पता नहीं चल रहा। स्थिति गंभीर है। सीएम हिंदुओं के खिलाफ होती यातना को देख रही हैं।’

सुवेंदु अधिकारी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखे जाने की जानकारी ट्वीट करके दी है। उन्होंने कहा, ‘इससे पहले कि बंगाल में कानून-व्यवस्था हाथ से बाहर चली जाए, मैंने माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल ला गणेसन जी को पत्र लिखा है। इसमें मोमिनपुर और एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ व हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की गई है।’

Related Articles

Back to top button