विराट कोहली ने ट्विटर पर किया ऐसा, हासिल की ये उपलब्धि

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली ने मंगलवार 13 सितंबर 2022 को ट्विटर पर एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम की है। विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन के पार हो गई है। भारत में अब उनका तीसरा सबसे बड़ा ट्विटर अकाउंट हो गया है, जिस पर 50 या 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

ट्विटर पर विराट कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं। उनके ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 37.8 मिलियन है। इनके अलावा कोई और क्रिकेटर ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले टॉप 100 की लिस्ट में शामिल नहीं है। ऐसे में क्रिकेट की दुनिया में ट्विटर पर भारत का एकतरफा जलवा है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली से ज्यादा किसी भारतीय ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर हैं। पीएमओ के अकाउंट पर 50.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं, भारत के प्रधानमंत्री देश के पहले ऐसे ट्विटर अकाउंट होल्डर हैं, जिनके फॉलोवर्स की संख्या 82.3 मिलियन से ज्यादा है।

Related Articles

Back to top button