लांच हुआ Vivo का ये धांसू फोन , जानिए क्या है फीचर

चाइनीज टेक कंपनी वीवो की ओर से इसकी सबसे पावरफुल कैमरा वाली Vivo X90 Series भारत में लॉन्च कर दी गई है। नई स्मार्टफोन सीरीज में वनीला Vivo X90 के अलावा हाई-एंड स्पेसिफिकेशंस वाला Vivo X90 Pro मॉडल भी शामिल है।

दोनों ही स्मार्टफोन्स को कंपनी ने प्रीमियम सेगमेंट का हिस्सा बनाया है और दावा है कि इनके जैसी कैमरा परफॉर्मेंस दूसरे किसी फोन में नहीं मिलेगी। दोनों ही डिवाइसेज को कंपनी ने ऑनलाइन ओनली इवेंट में पेश किया है।

Vivo X90 में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ दिया गया है और इसपर 300Hz टच सैंपलिंग रेट का सपोर्ट मिलता है। वहीं, लाइनअप के प्रो मॉडल Vivo X90 Pro में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले 2K रेजॉल्यूशन के साथ दिया गया है। इसमें भी 300Hz सैंपलिंग रेट के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ का सपोर्ट मिल जाता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में MediaTek Dimensity 9200 प्रोसेसर के साथ 12GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज दिया गया है। डिवाइसेज Android 13 पर आधारित FunTouchOS के साथ आते हैं।

वीवो अपनी होम कंट्री में Vivo X90 Series पहले ही लॉन्च कर चुकी है और अब इसे भारतीय मार्केट का हिस्सा बनाया गया है। वैसे तो चीन में इस सीरीज के तीन मॉडल्स Vivo X90, Vivo X90 Pro और Vivo X90 Pro+ पेश किए गए हैं लेकिन भारत में केवल दो मॉडल्स Vivo X90 और Vivo X90 Pro खरीदे जा सकेंगे। कंपनी ने आधिकारिक यू्ट्यूब चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव इवेंट में इन डिवाइसेज के फीचर्स और कीमत से पर्दा उठाया है।

 

Related Articles

Back to top button