उत्तराखंड में फिर बदला मौसम का मिजाज , इन जिलों में होगी बारिश

उत्तराखंड में रविवार को मौसम का मिजाज बदल गया। पहाड़ी इलाकों में कई जिलों में अच्छी बारिश हुई। जिससे बढ़ते तापमान से गर्मी से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने 16 मार्च तक पांच जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 3500 मीटर से ऊपर बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है।

पहाड़ों में जहां मौसम में बदलाव शुरू हो गया है। वहीं मैदानों में अभी गर्मी बरकरार है। रविवार को दून एवं पंतनगर का तापमान 30 डिग्री से ऊपर रहा। वहीं यहां के न्यूनतम तापमान भी क्रमश 15.7 एवं 12.8 डिग्री दर्ज किए गए। नई टिहरी में 21 एवं मुक्तेश्वर में 21.6 डिग्री तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में तापमान 31 डिग्री तक रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक कांडा में 16 एमएम, लाखामंडल में 16 एमएम, डूंडा में 7.5 एमएम, पुरोला में 6.5 एमएम, देवाल में 6.0 एमएम, प्रतापनगर, बूढ़ाकेदार में 5.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक डा. बिक्रम सिंह के मुताबिक 16 मार्च तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में हल्की बारिश एवं बर्फबारी की संभावना है। दून, ऊधमसिंहगनर, नैनीताल समेत अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button