उम्र के साथ महिला और पुरुष दोनों की सेक्स ड्राइव हो जाती है कम, बूस्ट करने के लिए खाएं…

फिजिकल रिलेशन पार्टनर के साथ बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए काफी जरूरी है। हालांकि उम्र के साथ-साथ महिला और पुरुष दोनों की सेक्स ड्राइव कम हो जाती है ऐसे में कपल्स के बीच तनाव होने लगते हैं। कुछ चीजों को खाकर इसे बूस्ट किया जा सकता है।एवोकाडो पुरुष और महिला दोनों में कामेच्छा बढ़ाने में मदद करता है क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा फोलिक एसिड होता है, जो शरीर को प्रोटीन के मेटाबालिज्म में मदद करता है और ज्यादा ऊर्जा और सहनशक्ति देता है।

मिर्च में कैप्साइसिन नामक केमिकल होता है, जो एंडोर्फिन के फ्लो को ट्रिगर करता है और आपकी सेक्स लाइफ को बूस्ट कर सकता है।चॉकलेट में फेनिलएथिलमिन होता है, जो प्यार में होने की भावना पैदा करता है।

यह सेरोटोनिन और एंडोर्फिन को भी रिलीज करता है जो आपके मूड को बेहतर बनाता है।लहसुन में एलिसिन होता है, जो एक ऐसा यौगिक है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के यौन अंगों में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है।

शहद टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है, ये हार्मोन जो पुरुषों और महिलाओं दोनों में सेक्स ड्राइव और ऑर्गेज्म को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार होते है।सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने और प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए बेसिल के पत्ते अच्छे होते हैं। यह शरीर और मन दोनों के लिए बेहतरीन होता है।अंजीर में फ्लेवोनोइड्स, पॉलीफेनोल्स और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो आपकी कामेच्छा बढ़ाने और यौन सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए जरूरी हैं।

Related Articles

Back to top button