इंडियन आर्मी में निकली भर्ती , नहीं होगी लिखित परीक्षा

इंडियन आर्मी ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स ( टीजीसी 137 ) का  शॉर्ट नोटिफिकेशन ( Join Indian Army ) जारी कर दिया है। इंजीनियरिंग डिग्रीधारक युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अनुसार भारतीय सेना टीजीसी 137 के लिए पंजीकरण एक नवंबर से शुरू होकर 30 नवंबर 2022 तक जारी रहेगा। उम्मीदवार सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

चयन 
सबसे पहले उम्मीदवारों को उनके इंजीनियरिंग डिग्री में मार्क्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा जो पांच दिन चलेगा। इंटरव्यू के बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
भारतीय सेना में टीजीसी भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र होंगे। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए।

भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से आया हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आया हो। अनुशासन और रिक्ति आवंटन के बारे में विवरण विस्तृत अधिसूचना में उपलब्ध होगा।

आयु सीमा 
20 वर्ष से 27 वर्ष।

Related Articles

Back to top button