यामाहा ने लॉन्च किया नया स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर

यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने Aerox का 2023 वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। स्कूटर की कीमत अब 1,42,800 रुपये ( एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 2023 के लिए Aerox को एक न्यू कलर स्कीम मिली है, जो कि सिल्वर है।

कंपनी Yamaha Aerox को तीन कलर स्कीम मैटेलिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलियन में बेचती है। 2023 वैरिएंट में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम है, जो स्कूटर में एक सेगमेंट-फर्स्ट फीचर है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो एरोक्स एलईडी पोजीशनिंग लैंप के साथ एक एलईडी हेडलाइट, एक एलईडी टेल लैंप, मोबाइल को चार्ज करने के लिए एक फ्रंट पावर सॉकेट मिलती है और एक मल्टी-फंक्शन-key मिलती है। इसमें अंडर सीट स्टोरेज भी है, जो 24.5 लीटर मापता है।

Yamaha Aerox अब E20 फ्यूल से भी दौड़ेगी। इसके अलावा स्कूटर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वैरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) से लैस 155cc का ब्लू कोर इंजन लगा है।

यह वही इंजन है, जो यामाहा R15 में पाया जाता है, लेकिन Aerox 155 के लिए ट्यून किया गया है। अब इसे CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इंजन के पावर आउटपुट की बात करें तो यह 8,000rpm पर 14.8bhp की पावर और 6,500rpm पर 13.9nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है।

 

Related Articles

Back to top button